LIVE RECORDED CLASSES Lighting and Rendering A Flats Project With 3ds Max and VRAY

After Modeling Lighting, Rendering, Camera and Photoshop Post Editing Coverd

Author 

Atul rankawat Uploaded by TECH N GEN

Released : 23 july 2018  |  VIDEO DURATION : 4 hours 35 min

Sir Atul Rankawat is an Professional Architectural designer and gamming artist. He has 13 years of industry-standard experience. He start working with a game industry and then switch in to high end architectural visualization.. 3d visualization, architectural concept designing, match moving, live action compositing are the key skills.

In this Tutorial Atul sir will teach your how to make some good materials and create a balance lighting to your space you will learn in this tutorial how to use physical camera and make a photorealistic output.

In the description you find the topics which included in this tutorial.. 

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सर अतुल रांकावत last 13 सालो से architectural designing और Game Designing का काम कर रहे है Industry में | इन्होने सबसे पहले अपने career की शुरुआत एक गेम डिज़ाइनर की तरह की थी और आज high end architectural visualization के तोर  पर काम कर रहे है | इस industry में चाहें कुछ भी हो सभी तरह के कामो को करने में माहिर है सर अतुल रांकावत | 3d visualization, architectural concept designing, match moving, live action compositing ये अभी topics आने वाले कुछ दिनों में आपसे शेयर करेगे ताकि आप सभी industry के काम को सीख सके | 

इस tutorial में सर अतुल रांकावत आपको सिखाया है की किस तरह से एक Project में अच्छा material और lighting करके एक photo realistic output निकला जा सकता है  | इस tutorial को लास्ट तक देखिये और कोई comments और सुझाव हो तो comments बॉक्स में जरुर लिखे 

निचे Description में जो जो topics कवर होगे वो मिल जायेगे ..

here is final output image 
https://drive.google.com/open?id=1lk2mAfOTzTLiuSbFK75vFj3zoYNNCQlh

Tutorial Videos List
  1. 01 Flats Project UnderstandingVraySettings Workflow

    इस वीडियो में Vray की जितनी भी Render सेटिंग्स होती है वह सभी को अच्छे से समझाया है और किस तरीके से इमेज सैंपल्स वर्किंग करते हैं और कैसे सबडिविजंस काम करते हैं उन चीजों को डिटेल में समझाया गया है vray के बेसिक से लेकर एडवांस रेंडरिंग तक के वर्कफ्लो को इस वीडियो में अच्छे से समझा जा सकता है

  2. 02 Flats Project LightingRendering Integration and Understanding GI 1

    इस वीडियो में लाइटिंग और रेंडरिंग का जो कॉन्बिनेशन होता है उसे अच्छे से क्लियर किया गया है एक ऑब्जेक्ट के ऊपर वर्किंग करके रेंडर सेटिंग में जो हमारी GI होती है उनको भी अच्छे से एक्सप्लेन किया गया है किस तरीके से हम हमारे प्राइमरी बाउंस को सेव करके समझ सकते हैं वह भी बताया गया है लाइटिंग से रिलेटेड सारे टूल लाइट के टूल्स रेंडर्स सेटिंग के वह टूल्स जो लाइट को इफेक्ट करते हैं सबको डिटेल में क्लियर किया गया है

  3. 03 Flats Project Camera Sun Rendering

    एक फाइनल आउटपुट हमें किस एंगल से चाहिए और हमें कौन सा व्यू कस्टमर को देना है जीप पहले डिसाइड करना जरूरी होता है इसलिए इस वीडियो में हमने वीरे फिजिकल कैमरा को डिटेल में क्लियर किया है किस तरीके से हम कैमरे को लगा सकते हैं वह सिखाया है और सन लाइट के लिए क्या-क्या वर्किंग टेक्निक हो सकती है उनको एक्सप्लेन किया है और कैमरा लाइट लगाने के बाद रेंडर्ड सेटिंग में हमें किन किन चीजों का ध्यान रखना होता है ताकि जेंडर टाइम कम से कम हो यह भी क्लियर तरीके से समझाया गया है

  4. 04 Flats Project FinalRendering PhotoshopPostEditing

    किसी भी 3D व्यू को फाइनल वेंडर करने के लिए हमें बहुत सी पोस्ट एडिटिंग करनी होती है उसके लिए हमें कुछ लैंडर एलिमेंट की भी रिक्वायरमेंट होती है और रेंडर जब हम लगाते हैं तो हमारी सेटिंग्स में भी हमें कुछ और - से कलेक्शंस करने होते हैं जिससे जेंडर टाइम कम से कम जाए हमारी जी आई अच्छे से अच्छी जनरेट हो और नोल्स हमारे व्यू में ना रहे और जो आउटपुट आ रहा है वह रियलिस्टिक लगे तो इन सारी चीजों को और फोटोशॉप में जो हम पोस्ट एडिटिंग काम करेंगे रेंडर एलिमेंट्स के साथ उन सभी चीजों को हमने इसमें कवर किया है

  5. 05 SupportClasses ColorMapping

    dsd

  6. 06 SupportClasses FrameBuffer Retrace SecondaryBounce

    dsdd

  7. 07 SupportClasses FrameBuffer StandardRenderWindow

    dsswww

  8. 08 SupportClasses RenderMask

    dsw22

  9. 09 SupportClasses SettingTab SystemOptions

    sd34

  10. 10 SupportClasses TiledTextureOption

    sdsdww


Project Files List
  1. Flat LightingRendering InitialFile V2011

    जिस फाइल पर हमने अभी काम किया है विथ मैटेरियल हमें यहां डाउनलोड करने के लिए मिल रही है। इनिशियल स्टेज की फाइल है ताकि हम इस पर वीडियो को देखकर साथ साथ प्रैक्टिस कर सकें। ये Max फाइल 3ds Max के 2014 वर्शन में बनी हुई है पर इसे 2011 मै सेव कर रखा है और vray 3.6 में यूज़ किया है

  2. Renders

    यह हमारे रेंडर इमेजेस है जो कि हमने मैक्स से सेव की है और साथ में फोटोशॉप फाइल भी है जिस पर हमने पूरा काम किया है


  • Minimum i5 processor and higher or Equivalent
  • Minimum 6 GB and higher RAM
  • Minimum 2GB and higher Graphic Card (Nvidia or ATI)
  • 3ds Max 2011 and Upper Version
  • Vray 3.0 Version (if you have lower version then output  May slightly different )
Manmohan singh 20 July, 2019 05:23:12 PM

what's a knowledge .. great way to explain everything

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